Monday, May 29, 2023
Google search engine
HomeEntertainmentलीजेंड एक्टर के कहने पर गोविंदा ने छोड़ दीं 20 फिल्में, 16...

लीजेंड एक्टर के कहने पर गोविंदा ने छोड़ दीं 20 फिल्में, 16 दिनों तक सो नहीं पाए, जाना पड़ा था बार-बार अस्पताल

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) की एक्टिंग ही नहीं डांस के भी लोग खूब दीवाने हैं. आज भले ही गोविंदा किसी फिल्म में नजर नहीं आते. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह एक ही समय में 25 फिल्में साइन किया करते थे. भले ही उन्हें सुपरस्टार बनाने में बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक डेविड धवन का पूरा हाथ रहा है. लेकिन अपने टैलेंट के दम पर एक्टर ने इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई थी. फिर एक दिन कुछ ऐसा हुआ कि एक्टर ने बॉलीवुड के एक दिग्गज के कहने पर अपनी 20 फिल्मों के ऑफर एक साथ रिजेक्ट कर दिए थे.

गोविंदा अपने काम को लेकर इतने डेडिकेट थे कि वह तीन शिफ्ट में काम किया करते थे. अपने एक्टिंग करियर में गोविंदा ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. खासतौर पर नंबर 1 की सीरीज वाली फिल्में तो उनकी कमाल कर देती थीं. मल्टीटैलेंटेड गोविंदा में एक्टिंग के साथ-साथ डांसिंग के भी हुनर थे. अपने कॉमिक अंदाज से भी गोविंदा लोगों का दिल जीत लिया करते थे. जहां आज गोविंदा एक फिल्म को तरस रहे हैं, वहीं 90 के दशक में गोविंदा के पास फिल्मों की लाइन लगी हुई थी. .उनकी फिल्मों की रिलीज पर फैंस नजर टिकाए बैठे रहते थे. वह एक समय में 25 फिल्में साइन कर लिया करते थे. हालांकि खुद गोविंदा के लिए भी ये आसान नहीं होता था कि इतनी सारी फिल्मों की शूटिंग वह आसानी से कर पाए.

जब राजेश खन्ना की हरकत पर झल्लाए डायरेक्टर ने जड़ दिया था तमाचा, सन्न रह गए थे काका, फिर कभी सेट पर…

दिलीप कुमार के कहने पर गोविंदा ने छोड़ी थीं 20 फिल्में
गोविंदा ने मनीष पॉल के पॉडकास्ट में कई राज से पर्दा उठाते हुए बताया था, ‘एक वक्त ऐसा था जब मैंने एक साथ 25 फिल्में साइन कर दी थीं. उस दौरान मैं फिल्म इज्जतदार की शूटिंग कर रहा था. इस फिल्म में मेरे साथ दिलीप साहब भी काम कर रहे थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान मेरी तबीयत खराब हो गई और मुझे बार-बार अस्पताल जाना पड़ रहा था. फिर एक दिन दिलीप साहब मेरे पास आए और पूछा तुम सोते क्यों नहीं हो. तो मैंने कहा कि मैं तीन शिप्ट में काम कर रहा हूं मैंने एक साथ 25 फिल्में साइन कर ली हैं तब उन्होंने मुझे कहा ऐसे तुम ज्यादा लंबे समय तक काम नहीं कर पाओंगे तुम अभी 20 फिल्में छोड़ दो और सिर्फ पांच फिल्मों और अच्छी फिल्मों के लिए काम करो. तो इस तरह गोविंदा ने एक झटके में 20 फिल्में छोड़ दी थी और सिर्फ पांच फिल्मों पर फोकस किया था.

कॉमिडी फिल्मों की भी दिलीप कुमार ने दी सलाह
अपनी इस बातचीत में गोविंदा ने ये भी बताया था कि कॉमिडी फिल्में करने की सलाह भी उन्हें दिलीप साहब ने ही दी थी. उनकी सलाह पर ही गोविंदा ने डांसिंग टैलेंट के साथ-साथ कॉमेडी में भी हाथ आजमाना शुरू किया था. फिल्मों में गोविंदा की कॉमेडी को लोगों ने काफी पसंद भी किया है. इतना ही नहीं जब दिलीप कुमार के कहने पर गोविंदा ने लोगों की फिल्मों के ऑफर रिजेक्ट कर दिए तो कई मेकर्स ने उन पर सवाल भी उठाए थे कि कोई तुमसे कोई भी कुछ कहता है तो वैसा ही करने लगते हो, यह तरीका नहीं है काम करने का. उस दौरान गोविंदा ने बताया था कि दिलीप साहब ने उन्हें ये सलाह दी है और वो उनकी बात नहीं टाल सकते.

बता दें कि आज भले ही गोविंदा लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा था जब इंडस्ट्री में उनका एक तरफा राज था. 90 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में सफलता के झंडे गाड दिया करती थी. डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा था. करिश्मा कपूर से साथ तो गोविंदा की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था. लेकिन देखते ही देखते गोविंदा का दौर खत्म होता चला गया आज गोविंदा एक फिल्म करने को तरस रहे हैं.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Govinda

Source link

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News

Entertainment